8/04/2008

मोटा होना सबसे बड़ा गुनाह

मोटा होना सबसे बड़ा गुनाह

यदि आप मोटे हैं, तो आने वाले समय में जीना मुश्किल हो सकता है। अभी तो आप घर और आसपास मजाक का पात्र बनते थे लेकिन आने वाले समय में शायद ही हवाई यात्रा कर सकेंगे। एक एयरलाइन्स ने अभी तो मोटी एयर होस्टेस को नौकरी पर नही रखने का ऐलान किया है। वही एयर एशिया एक्स ने मोटे यात्रियों से अधिक भाडा वसूलने का फ़ैसला लिया है।

इंग्लैंड से छपने वाले अख़बार 'दी सन' ने ख़बर दी है की मलेशिया की कंपनी एयर एशिया एक्स भाडा बढ़ने को लेकर विचार कर रहा है। कंपनी का मानना है की तेल के दामों में वृद्धि होने के कारण ऐसा फ़ैसला लिया जा रहा है। अभी यात्रियों के साथ-साथ हवाई जहाज का वजन का लगातार आंकलन किया जा रहा है। कंपनी के जेनरल मैनेजर डारेन राइट ने बताया कि पूरी तरह आंकलन के बाद ही इस मामले में फ़ैसला लिया जाएगा। कंपनी का मानना है कि तेल के दाम में मार्च तक दो सौ अमरीकी डालर प्रति बैरल होने से एयर लाइन्स का खर्चा बढ़ जाएगा।

यहाँ मामला मोटे लोगों से अधिक भाडा वसूलने का नही है, बल्कि अपने शरीर का ख्याल रखने का है। आज की दुनिया जहाँ काफी प्रोफेशनल हो गयी है, वहां आपकी दिक्कतों को समझने वाला कोई नही है। बिजनेश सिर्फ़ बिजनेश होता है। यहाँ न कोई हमदर्दी न ही कोई मोह-माया। आपको हर समय ख़ुद के प्रति सचेत रहना होगा। न सिर्फ़ करियर को लेकर बल्कि ख़ुद के प्रति यानि शरीर को लेकर भी।

3 comments:

राज भाटिय़ा said...

विनित भाई धन्यवाद,मोके पे सम्भाल लिया.

Udan Tashtari said...

आज से रोज एक घंटे ट्रेड मिल पर. आभार. :)

दीपक राजा said...

thanks for publishin this article

ab aapke article ko padhkar shayad junk food khana kam kar de